Monday, April 16, 2012

कमांडो भूके और कसाब खा रहा हैं बिरयानी

कसब के लिए लगे हैं छह बावर्ची सेवा मैं, और जवानों के लिए कुक तक नहीं है !

बड़े शर्म की बात हैं के भीषण हमला कर देश को हिलाकर लाख देने वाले आतंकवादी को जेल मैं छह-छह बावर्ची सेवा कर रहे हैं, वहीँ उस आतंकी की सुरक्षा मैं तैनात कमांडो बा मुंबई पुलिस के सिपाही बिना रसोइए  के ही काम चला रहे हैं पहले ये छह बावर्ची कोम्मंदोज़ का खाना बनाते थे, लेकिन हाल ही मैं उन्हें बिना किसी  मंजूरी  के ऑर्थर रोड जेल मैं बंद मुंबई हमले का गुनहगार आतंकी अजमल आमिर कसाब की सेवा में लगा दिया गया !

मुंबई पुलिस कमिश्नर अरुण पटनायक ने जब पाया कि इन सभी छह कुक को बिना किसी आधिकारिक मंजूरी के ऑर्थर रोड जेल में भेजा गया हैं, तो उन्होंने तुरंत उन्हें लोकल आर्म डीवीजन में रिपोर्ट करने को कहा है! पटनायक ने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं के जब मुंबई पुलिस खुद कुक की कमी से जूझ रही थी, तो उन्हें ऑर्थर रोड जेल क्यों भेज दिया गया? ये छह रासोइए है, जिनको 2008  में ऑर्थर रोड जेल में अटेच कर दिया गया था! सूत्रों के मुताबिक, ये सभी 15 दिन की शिफ्ट के हिसाब से काम करते थे ! इस दौरान वे अजमल कसाब, पुलिस अधिकारियों के लिए खाना बनाते थे !

आखिर कब मिलेगा उन लोगों को इन्साफ जिनके रिश्तेदार कसाब और उसके साथियों द्वारा किये गए हमले मैं मैं मारे गए!

इस हादसे से हमें यह पता चलता हैं कि हमारी सरकार और हमारा सिस्टम कितना ढीला हैं !
हमारी सरकार को अमेरिका से कुछ सीखना चाहिए !

सरकार जागजाओ अब कुछ ठोस कदम लेने का समय आ गया हैं इस हादसे को हुए ४ साल हो चुके हैं लेकिन आज भी लोग इन्साफ कि मांग कर रहे हैं !

1 comment:

  1. waise bhi hamaara desh to criminals ki seva karne ke liye mashoor hain. issme chaunkne ki baat kya hain.

    ReplyDelete

Thanks.

Disclaimer           Contact us           Advertise           Help us